Posted by & filed under Uncategorized.

Exness MT5 में Exness लॉगिन बिना किसी समस्या के?

Exness लॉगिन व्यापारियों को मौजूदा बाजार में सबसे सम्मानित विदेशी मुद्रा ब्रोकर में से एक तक पहुंचने में सहायता करेगा। पूर्व-पति ट्रेडिंग आपको विशेष रूप से विभिन्न प्रणालियों में लॉग इन करने में सहायता करेगी। Exness लॉगिन से संबंधित बहुत सारी जानकारी प्रदान करता है जिसे आपको अवश्य देखना चाहिए।

Exness ब्रोकर विवरण

Exness एक एक्सचेंज है जिसकी स्थापना 2008 में आर्थिक बाज़ार के विशेषज्ञों की एक टीम द्वारा की गई थी। इस इकाई को एफएसए, एफएससी, एफएससीए और सीबीसीएस जैसी दुनिया की प्रतिष्ठित कंपनियों द्वारा संचालित करने के लिए लाइसेंस प्राप्त है। केवल विदेशी मुद्रा ही नहीं, Exness वर्तमान में कई अन्य प्रकार के लेनदेन का उपयोग करता है। सबसे लोकप्रिय में से एक हैं धातु, पावर, क्रिप्टोकरेंसी, सूचकांक और स्टॉक। इसके अलावा, Exness भी Exness चार्ट के साथ सबसे अच्छे विदेशी मुद्रा व्यापार संकेतों को जानता है।

Exness लॉगिन आपको दुनिया के शीर्ष 1 मौद्रिक विनिमय तक पहुंचने में सहायता करता है

मूल रूप से, Exness को पीटर्सबर्ग, रूस में पंजीकृत किया गया था, और उसके बाद विश्व के कर अभयारण्य, साइप्रस (साइप्रस) में स्थानांतरित कर दिया गया। पूर्वी भूमध्य सागर में एक द्वीप, जहाँ मौद्रिक व्यवसायों के लिए कर की दर 0% है। प्रधान कार्यालय को स्थानांतरित करने के बाद, Exness ने विशेष रूप से वैसा ही निर्माण किया जैसा नेताओं ने अनुमान लगाया था।

Exness लॉगिन – व्यापक दिशानिर्देश

Exness इंटरफ़ेस में लॉग इन करने में सक्षम होने के लिए, आपको एक खाते की आवश्यकता है। यदि आपके पास कोई खाता नहीं है और यह समझ में नहीं आ रहा है कि कौन सा Exness चार्ज खाता है, तो पहले एक खाता कैसे साइन अप करें, इस पर संक्षिप्त लेख देखें। कंप्यूटर सिस्टम का उपयोग करते समय हम केवल MT4 और MT5 सिस्टम पर Exness लॉगिन प्रस्तुत करते हैं। क्योंकि ये आज बाज़ार में सबसे प्रमुख प्रणालियाँ हैं।

लिंक द्वारा https://tradingbroker-in.com/exness-metatrader4/ वेबसाइट

साइट के माध्यम से Exness पर जाएँ

सबसे पहली और सबसे आम तकनीक जो सभी मौजूदा निवेशक अक्सर उपयोग करते हैं वह है वेबसाइट के माध्यम से Exness होमपेज पर लॉग इन करना। विभिन्न अन्य एक्सचेंजों के मुखपृष्ठों की तरह, इस लॉगिन दृष्टिकोण को Exness व्यक्तिगत स्थान लॉगिन कहा जाता है। जहां व्यापारी फर्श के साथ सभी कार्य कर सकते हैं।

  • क्रिया 1: साइट exness.com पर जाएं

Exness फ़्लोरिंग इंटरफ़ेस

  • चरण 2: डिस्प्ले के आदर्श किनारे पर लॉगिन उत्पाद ढूंढें। कृपया अपने खाते पर जाने के लिए अपना ईमेल पता और पासवर्ड प्रदान करें। इसके बाद, जारी रखने के लिए जारी रखें पर क्लिक करें और आप कुशलतापूर्वक Exness पर जा सकेंगे या उसमें लॉग इन कर सकेंगे।

Exness में लॉग इन करते समय उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस

लॉग इन करने के बाद, यदि आप तुरंत व्यापार करना चाहते हैं तो आपको MT4 या MT5 तक पहुंच प्राप्त करने की आवश्यकता नहीं है। आप दिए गए Exness लाइलाज सिस्टम का उपयोग करके सीधे अपने इंटरनेट ब्राउज़र पर व्यापार कर सकते हैं। अब आपको अपने लिए आदर्श खाता चुनना होगा, प्रोफेशन का चयन करना होगा और Exness टर्मिनल का चयन करना होगा।

Exness MT4 प्लेटफ़ॉर्म के साथ लॉगिन करें

MT4 खाता प्रभावी ढंग से खोलने पर, आपकी लॉगिन जानकारी निश्चित रूप से आपके Exness व्यक्तिगत स्थान पर आसानी से उपलब्ध होगी। आपको निश्चित रूप से मेरा खाता और अपने खाते के साथ कॉग व्हील चुनें। इसके बाद आपको प्लेटफ़ॉर्म पर लॉग इन करने के लिए अपनी लॉगिन आईडी और MT4 सर्वर दिखाई देगा। अपने Exness ट्रेडिंग खाते में सीधे लॉग इन करने के लिए, नीचे दिए गए चरणों का पालन करें:

  • चरण 1: MT4 प्लेटफ़ॉर्म तक पहुंच प्राप्त करें, फ़ाइल -> ट्रेड पर जाएँ। (ट्रेड अकाउंट में लॉगिन करें पर क्लिक करें)।

MT4 सिस्टम पर Exness लॉगिन

  • क्रिया 2: खाता विवरण में जाएं, फिर लॉगिन, पासवर्ड और वेब सर्वर चुनें, और बाद में लॉगिन चुनें।

Exness सफलतापूर्वक लॉग इन करने के बाद, उपयोगकर्ता को निश्चित रूप से ऑडियो के साथ एक अधिसूचना प्राप्त होगी। उस समय, आप ट्रेडिंग शुरू करने के लिए अपने व्यक्तिगत ट्रेडिंग खाते के माध्यम से MT4 Exness पर जाते हैं।

MT5 सिस्टम पर Exness का दौरा

मेटाट्रेडर 5 Exness लॉगिन विकसित होने के बाद, लॉगिन जानकारी इंटरफ़ेस में है। मेरा खाता पर जाएं और MT4 की तरह ही उपकरण चिह्न पर क्लिक करें। आप निश्चित रूप से इंटरफ़ेस पर MT5 सर्वर लॉगिन आईडी विवरण देखेंगे। कृपया नीचे दिए गए चरणों का पालन करें।

  • क्रिया 1: अभिगम्यता MT5, डेटा पर क्लिक करें -> अपने ट्रेडिंग खाते पर जाएँ (व्यापार खाते पर जाएँ)।

MT5 सिस्टम पर Exness में लॉग इन करें

  • चरण 2: लॉगिन, पासवर्ड और सर्वर के लिए अपना MT5 लॉगिन विवरण दर्ज करें और अंत में लॉगिन चुनें।

Exness लॉगिन MT5 के समान, जब लॉगिन MT4 की तरह सफल हो जाता है तो आपको एक अधिसूचना शोर दिखाई देगा। वर्तमान में, आप अपने ट्रेडिंग खाते में लॉग इन कर सकते हैं और Exness के साथ सौदे कर सकते हैं। फिर भी आधुनिक MT5 प्रणाली के साथ और कई लोगों द्वारा चुना गया।

सामान्य गलतियाँ जहाँ Exness कुशलतापूर्वक विज़िट नहीं कर सकती

यदि किसी कारण से आप Exness पर सफलतापूर्वक नहीं जा पाते हैं, तो इसके कुछ कारण हैं। फिर जांचें कि क्या नीचे सूचीबद्ध समस्याएं पूरी तरह से ठीक हो गई हैं।

  • सुनिश्चित करें कि आपने एक्सचेंज के साथ पांच ट्रेडिंग सत्र पूरे कर लिए हैं। सुनिश्चित करें कि आपका Exness लॉगिन पासवर्ड 8-15 अक्षरों के बीच लंबा है और इसमें लैटिन अक्षर और संख्याएं शामिल हैं। आपको अपने ट्रेडिंग खाते से एक अलग व्यक्तिगत क्षेत्र पासवर्ड का उपयोग करना होगा। ध्यान रखें कि ये 2 अलग-अलग पासवर्ड हैं जिनके बारे में भ्रमित होने की जरूरत नहीं है। यदि आपने अपना पासवर्ड नजरअंदाज कर दिया है, तो समस्या से निपटने में आपकी सहायता के लिए हमारे पास नीचे एक उत्तर है। एक बात निश्चित है: आप इंटरनेट से जुड़े हैं और की-बोर्ड स्थिर रूप से काम कर रहा है। अपने लॉगिन में क्षेत्र खोजें. क्योंकि बहुत से व्यक्ति बस जोड़ते हैं
  • क्षेत्रों और Exness पर सफलतापूर्वक नहीं जा सकते। अंततः, सुनिश्चित करें कि आपने पहले कभी खाता हटाने के लिए कभी नहीं कहा है। आप
  • यात्रा जारी रख सकते हैं. उपरोक्त सभी उदाहरणों के अलावा, यदि आप अभी भी Exness में लॉग इन नहीं कर पा रहे हैं, तो कृपया एक्सचेंज से बात करें

की ग्राहक सेवा टीम। निस्संदेह आपको गुणवत्तापूर्ण प्रतिक्रियाएँ प्राप्त होंगी क्योंकि फ़्लोर की ग्राहक सेवा टीम विशेषज्ञ रूप से शिक्षित है और 24/7 उपलब्ध है। निष्कर्ष इसलिए उपरोक्त लेख के माध्यम से, हमने आपके साथ एक सफल और जोखिम-मुक्त Exness लॉगिन के विवरण साझा किए हैं। आदर्श रूप से

पूर्व-पति/पत्नी ट्रेडिंग राइट-अप आपको इस एक्सचेंज में लॉग इन करने में सुविधा प्रदान करेगा। जहां निवेशक आसानी से व्यापार कर सकते हैं और दैनिक आधार पर आय उत्पन्न कर सकते हैं। सबसे अधिक बार पूछे जाने वाले प्रश्न क्या हैं? अक्सर पूछे जाने वाले प्रश्नों? सीधे अपने खाते या Exness लॉगिन में लॉग इन करना कई निवेशकों, विशेषकर नए निवेशकों के लिए हमेशा एक सिरदर्द होता है। हमने नीचे सूचीबद्ध किया है

निश्चित रूप से संबंधित चिंताओं का सार प्रस्तुत करेगा

इस चिंता से प्रत्येक व्यक्ति की चिंताओं का उत्तर मिलता है। यदि मुझे लॉग इन करने में समस्या हो तो मुझे क्या करना चाहिए? यदि आपको Exness पर जाने में समस्या हो रही है, जैसा कि हमने ऊपर बताया है। कृपया सबसे तेज़ और सबसे सटीक सहायता के लिए तुरंत ट्रेडिंग फ़्लोर के ग्राहक सेवा विभाग से संपर्क करें। वर्तमान में

Exness के पास व्यापारियों की मदद करने के लिए हॉटलाइन, ई-मेल और वेब चैट जैसे कई साधन हैं। Exness में लॉग इन करने का सबसे अच्छा तरीका क्या है? क्या साइन अप और लॉग इन करने में लंबा समय लगता है? ऊपर दिया गया संक्षिप्त लेख आपको Exness पर जाने के लिए सबसे तेज़ कार्रवाइयों के बारे में बताता है। हमारे पास कैसे करें

पर एक अलग लघु लेख भी है

एक खाता पंजीकृत करें. आम तौर पर, इन चरणों के साथ आपको तेजी से लेनदेन करने में केवल 5 मिनट लगते हैं

विनिमय के साथ। यदि मैं अपना Exness पासवर्ड भूल गया तो क्या मैं लॉग इन कर सकता हूँ? पर्सनल एरिया पासवर्ड Exness होमपेज पर लॉग इन करने का पासवर्ड है। यदि आप याद नहीं रख पाते हैं, तो Exness के साथ पंजीकृत ई-मेल पते पर जाकर अपना पासवर्ड पुनर्प्राप्त करने के लिए मैं अपना पासवर्ड भूल गया का चयन करें, उसके बाद मैं रोबोटिक नहीं हूं पर टिक करें और एक सत्यापन प्राप्त करें।

एक्सचेंज से कोड। इसके बाद, आपको दो बार बिल्कुल नए पासवर्ड में जाना होगा और तुरंत अपना पासवर्ड प्राप्त करने के लिए क्रियाओं का पालन करना होगा। आपसे इसे पूरा करने के लिए कहा जाएगा.